Muth marna galat hai ya sahi | Muth Marna गलत है या सही

Muth Marna – दोस्तों यदि आप रोजाना मुठ मारते हैं। तो आपको पता ही होगा कि मुठ मारने से बिना पार्टनर के सेक्स करने जैसा आनंद मिलता है। लेकिन रोजाना करने से इसकी लत पड़ जाती है। जिसके कारण हमारे शरीर में कई नुकसान होते हैं। जैसे कि चेहरे की चमक चले जाना, सोचने समझने की शक्ति कम होना, हड्डिया कमजोर होना, लिंग का टेढ़ापन होना आदि कई ऐसे नुकसान होते हैं।

जिसके कारण व्यक्ति हमेशा अपने मन में यह सोचते रहता है। कि क्या मुझे Muth Marna चाहिए, क्या Muth Marna गलत है। या सही, ऐसे कई सवाल होते हैं। जो मन में उठते रहते हैं, तो बता दें कि आप बिल्कुल घबराए नहीं, आप सही जगह आए हैं। इस लेख को पढ़ने के बाद आप अच्छे से समझ जाएंगे किआपको Muth Marna चाहिए या नहीं, क्या Muth Marna गलत हैं या सही, तो चलिए शुरू करते हैं।

Muth marna galat hai ya sahi | Muth Marna गलत है या सही

Muth marna

डॉक्टरों के अनुसार

दोस्तों ऐसे कई सारे डॉक्टर हैं। जो कहते हैं कि muth marna सही हैं, एक स्वस्थ व्यक्ति महीने में दो से तीन बार मुठ मार सकता है, मुठ मारने से शरीर हेल्थी रहता है, नींद अच्छी आती है, दिमाग फ्रेश रहता है, और मन को सेक्स करने की संतुष्टि मिट जाती है। साथ ही यह भी कहते हैं। कि मुठ मारने से प्रोस्टेट कैंसर जैसे रोग से भी बचा जा सकता है।

आयुर्वेद के अनुसार

जबकि आयुर्वेद कहता है। कि muth marna एकदम गलत है। क्योंकि मुठ मारने से वीर्य निकलता हैं। जिसकी एक बूँद, खून के 100 बूंदो के बराबर होता हैं।

ज़ब आप मुठ मारते हैं। तो एक बार में करीब 20 ग्राम वीर्य निकलता है। जिसे बनने में करीब 32 किलोग्राम भोजन की आवश्यकता होती है हमारे द्वारा सेवन किए गए भोजन का वीर्य बनने में करीब 45 दिन का समय लगता है।

जब हम एक बार भोजन करते हैं तो यह पचने में करीब 4 से 6 घंटे लगता है, पचने के कुछ दिन बाद “रस” फिर रक्त बनता है, रक्त के बाद “मांस” बनता है जो करीब 5 से 6 दिन का समय लगता है, मांस के बाद “मेद” और फिर “हड्डी” बनता है, हड्डी बनने के बाद “मज्जा” और कुछ दिन बाद फिर वीर्य का निर्माण होता है इस प्रक्रिया को पूरा होने में करीब 40 से 45 दिनों का समय लग जाता है जिससे आप अच्छे से समझ सकते हैं। कि वीर्य, हमारे शरीर के लिए कितनी मूल्यवान होती है। जिसे हम यूं ही मजे में निकलते रहते हैं।

आयुर्वेद कहता है कि जिंदगी में एक बार भी muth marna गलत है। क्योंकि यह एक बार कब हजार बार बन जाएगा, यह आपको भी पता नहीं चलेगा, क्योंकि मुठ मारने से बिना पार्टनर के संभोग की संतुष्टि प्राप्त होती है। जिसके कारण इसे एक बार करने से, बार-बार करने की इच्छा होने लगती है।

जिसके लत पड़ जाने से, चेहरे मुस्कान छिन जाती है, चेहरे की चमक छिन जाती है, सोचने समझने की शक्ति कमजोर हो जाती है, शारीरिक बल, हड्डियां व आंखों की रोशनी कम हो जाती है, शरीर पतला होने लगता है, याददाश्‍त कमजोर होने लगता है, किसी भीड़ वाली जगह पर जाने में घबराहट आदि।

कई ऐसे नुकसान होने लगते हैं। जो व्यक्ति के पूरी जिंदगी को बर्बाद कर के रख देती हैं। हस्तमैथुन करने की सभी नुकसान, कारण और इलाज के बारे में जानने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। और जानकारी पा सकते हैं।

मुठ मारने के 26 नुक़सान | muth marne se kya hota hai

Leave a Comment